मिस इंडिया रही इस अभिनेत्री का तीन खानो के चलते खत्म हो गया था करियर, बी ग्रेड फिल्मो में भी कर चुकी है काम!

0
152

दोस्तों साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम दर्ज करवाने वाली अभिनेत्री  सोनू वालिया आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सोनू का जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। सोनू वालिया ने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद मॉडलिंग में जाने का रास्ता चुना। जो कि उनका सही फैसला भी साबित हुआ क्योंकि यहां उन्हें जल्द ही सफलता भी मिलनी शुरू हो गई। मॉडलिंग में सफल करियर बनाने के बाद उन्होंने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और 1985 में मिस इंडिया का क्राउन अपने नाम किया।

मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद तो जैसे सोनू वालिया के लिए बॉलीवुड का रास्ता भी खुल गया। सोनू वालिया ने 1988 में आई फिल्म ‘खून भरी मांग’ में काम किया। इस फिल्म में रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन सोनू को भी इस फिल्म ने पहचान दिलाई और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला।

1988 में ही आई फिल्म ‘आकर्षण’ में सोनू वालिया ने काफी बोल्ड सीन दिए। झरने के किनारे जब उन पर एक हॉट सीन फिल्माया गया तो तहलका मच गया। उस दौर में इतने बोल्ड सीन्स परदे पर करना आसान नहीं था। सोनू ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अपनी हाइट के कारण फिल्मों में काम नहीं मिलता था। बॉलीवुड से जाने पर सोनू ने बताया था कि तीनों खान के कारण काम नहीं मिलता था। सोनू की हाइट पांच फीट आठ इंच थी। ये तीनों खान की हाइट से काफी ज्यादा थी।

सोनू वालिया की मुख्य फिल्मों में ‘दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’ और ‘तहलका’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों में उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। बाद में सोनू ने इंडस्ट्री को छोड़ शादी करने का मन बना लिया। उन्होंने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया। सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की। अब वह यूएस में रहती हैं। उनकी एक लड़की भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here