दो पहियों वाली यह कार मात्र 10 हज़ार में करवाएं बुक, 40 पैसे में चलती है एक किलोमीटर!

0
102

दोस्तों पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान को छू रही है आम आदमी के लिए पेट्रोल और डीजल खरीदना असंभव सा हो गया है। महंगे पेट्रोल और डीजल से आम आदमी को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बढ़ने के चलते पूरे विश्व में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री धीरे धीरे बड़े रही है। इसी के चलते मुंबई में एक इलेक्ट्रिक कार मैन्युफैक्चर कंपनी ने दुनिया की सबसे सस्ती कार बनाने का दावा किया है। यह इलेक्ट्रिक कार को स्ट्रॉम मोटर्स ने बनाया है।

बता दे की इस कार का नाम कंपनी ने स्ट्रोम आर3 रखा है। इस कार की प्री बुकिंग मुंबई दिल्ली एनसीआर जैसी जगहों पर शुरू हो गई है। आप महज ₹10000 देकर इस कार की प्री बुकिंग करवा सकते हैं। इस कार के लुक के बात करें तो यह कार तीन पहिए की है और इस कार का लुक बहुत ही शानदार है। बाकी सभी थ्री व्हीलर की तरह इस कार में एक चक्का आगे दो चक्के पीछे ना होने के बजाय इससे बिल्कुल उलट है। इस कार में दो पहिया आगे और एक पहिया पीछे है। तीन पहियों वाली इस कार को दुनिया की सबसे सस्ती कार बताया जा रहा है।

स्ट्रॉम मोटर्स का कहना है की इस कार की बुकिंग अगले कुछ हफ्ते तक खुली रहेगी शुरुआती दौर में बुकिंग करने वाले ग्राहकों को इस कार्य के साथ ₹50000 तक के अपग्रेड का फायदा भी होगा। जिसमें आप कस्टमाइज कलर्स से लेकर कस्टमर ऑडियो सिस्टम और 3 साल की फ्री मेंटेनेंस भी करवा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि उनकी है इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने के बाद लगभग 200 किलोमीटर का सफर तय कर देगी इस कार में 4G कनेक्टेड डायग्नोस्टिक इंजन भी है। यह इंजन चालक को उसकी लोकेशन और कितना चार्ज बचा है इसकी जानकारी देता रहेगा।

कंपनी का कहना है कि इस कार की फ्री बुकिंग करने वाले ग्राहकों को यह कार 2022 से डिलीवर कर दी जाएगी। कुछ रिपोर्ट की माने तो इस कंपनी ने अब तक लगभग 7.5 करोड़ रुपए की बुकिंग कर ली है। कंपनी ने लगभग इस कार्य की 165 यूनिट्स की बुकिंग कर ली है। कंपनी का कहना है कि शुरुआती दौर में यह कार सिर्फ दिल्ली और मुंबई के ग्राहकों को उपलब्ध होगी। दिल्ली और मुंबई के बाद यह कार जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here