तलाक के बाद आलीशान अपार्टमेंट में रहती हैं सुजैन खान, डिवोर्स के बाद पति से मिले थे 400 करोड़!

0
116

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान आज अपना बर्थडे मना रही हैं। सुजैन आज पूरे 42 साल की हो गई हैं।ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन 44 साल की हो चुकी हैं। सुजैन खान का जन्म 26 अक्तूबर 1978 को मुंबई में हुआ था। वह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय खान की बेटी हैं। सुजैन को आज हर कोई बर्थडे विश कर रहा है। सुजैन मशहूर एक्टर संजय खान की बेटी हैं। सुजैन प्रोफेशनल लाइफ में सक्सेसफुल रही हैं लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्हें काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक हुए 6 साल हो गए हैं।

हालांकि इसके बावजूद भी ये एक अच्छे दोस्त हैं और ये जोड़े साथ में नजर आते रहते है। आपको बता दें 17 तक शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद साल 2014 में इन्होंने आपसी सहमति से अलग हुए थे। दोनों का तलाक हुआ था तो सबसे ज्यादा दोनों को चिंता अपने बच्चों रिहान औऱ ऋदान की थी।

कहा जाता ये बॉलीवुड का सबसे महंगा तलाक था। ऋतिक ने एलीमनी अमाउंट के तौर पर सुजैन को 400 करोड़ दिए थे। ऋतिक से तलाक के बाद जुहू की एक हाईराइज बिल्डिंग में सुजैन ने दो फ्लैट्स खरीदे और उसे जोड़कर एक आलीशान घर बनाया।  क्योंकि इनके तलाक का असर इनके बच्चों पर पड़ता। लेकिन दोनों ने ऐसा नहीं किया, दोनों तलाक के बाद भी साथ आते रहे हैं और आज भी दोनों बच्चों की खातिर साथ में मिलते हैं और पार्टी करते हैं।

मशहूर एक्टर और फिल्ममेकर संजय खान की बेटी होने के बावजूद उन्होंने कभी एक्टिंग में अपनी किस्मत नहीं आजमाई।सुजैन एक फेमस इंटीरियर डिजाइनर हैं। उनके परिवार के सभी सदस्य इस इंडस्ट्री से जुड़े हैं बावूजद इसके वो फिल्मों से दूर ही रही। दूसरों का घर सजाने वाली सुजैन का मुंबई में भी एक आलीशान घर है।

सुजैन ने अपने घर को खुद ही डिजाइन किया है। अलग अलग सोफे के कलर्स और खुली फ्रेंच विडोज के साथ सुजैन का घर सजा हुआ है। 21वें फ्लोर पर सुजैन का घर है। सुजैन के घर में 6 कमरे हैं। वहीं घर की बालकनी में सुजैन ने ग्रीनरी का इस्तेमाल किया है। अपने घर में सुजैन ने नए औऱ पुरानी चीजों का मिक्सचर दिया है। घर में सुजैन ने बाहर की चीजों का इस्तेमाल किया है।

दरअसल LA से कुछ खास चीजें आई हैं और उन्ही का इस्तेमाल सुजैन ने अपने घर में किया है। घर में दीवारों पर स्कैच और पेंटिग्स लगे हुए हैं। खास बात ये है कि इन पेंटिग्स को सुजैन ने बच्चों रिहान औऱ ऋदान ने तैयार किया है। बीते दिनों ही सुजैन ने एक इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर कहा था कि, ”जब मैं 5 साल की थी तभी से ड‍िजाइन‍िंग के प्रत‍ि लगाव था। मेरी मां उन द‍िनों इंटीरियर ड‍िजाइन‍िंग में गहरी रुच‍ि रखती थीं। मैं उनके साथ साइट पर जाती, मुझे वो रंगों की दुन‍िया अच्छी लगती थी।

मैं हमेशा से उस द‍ुन‍िया का हिस्सा बनना चाहती थी। एक्ट‍िंग करना भी उतना ही टफ है लेकिन उसने मुझे कभी अट्रेक्ट नहीं किया। सुजैन ने इसीलिए इंटीरियर डिजाईनर बनने का फैंसला किया। सुजैन बताती हैं कि हर हफ्ते वीकेंड पर उनके माता-पिता और भाई आते हैं और बच्चों के साथ उनका घर भरा रहता है औऱ वीकेंड घर में वो अच्छे से सेलिब्रेट करती हैं। वक्त के साथ सुजैन आगे बढ़ गई हैं। कई बार खबरें आ चुकी हैं कि सुजैन दोबारा से ऋतिक के साथ शादी कर सकती हैं। लेकिन जो भी हो ऋतिक के साथ सुजैन का बॉन्ड अब भी उतना ही गहरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here