हॉलीवुड के इन 9 सितारों ने बॉलीवुड फिल्मो में कर चुके है अभिनय!

0
138

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के कई अभिनेता है जो हॉलीवुड फ़िल्म में काम कर चुके है और कुछ अभी कर रहे है। कई   अमरीश पुरी, नसीरुद्दीन शाह, ओमपुरी, अमिताभ बच्चन, तब्बू, नंदिता दास, प्रियंका चोपड़ा सहित कई सितारे हॉलीवुड फ़िल्म में दिखाई दिए हैं। वही हॉलीवुड फिल्मो के भी कई सितारे  बॉलीवुड फ़िल्मों में अभिनय कर चुके हैं। ऐसे में आज आपको 9 हॉलीवुड अभिनेताओं के बारे में बता रहे है जिन्होंने बॉलीवुड में भी अभिनय किया। आइए जानते है इन सितारों के बारे में!

सिल्वेस्टर स्टेलोन 

सिल्वेस्टर स्टेलोन हॉलीवुड के उन बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने नामचीन फ़िल्म जैसे रॉकी, क्रीड, रेम्बो, रॉकी बाल्बोआ, द एक्सपेंडेबल्स और असैसिन में अभिनय किया है। लेकिन, क्या आपको पता है कि सिल्वेस्टर स्टेलोन ने बॉलीवुड फ़िल्म कंबख्त इश्क में भी अभिनय किया है।

विल स्मिथ

विल स्मिथ को हॉलीवुड में उनके बेहतरीन फ़िल्मों ‘परस्यूट ऑफ हैप्पीनेस’, ‘हैनकॉक’, ‘मेन इन ब्लैक’ और ‘बैड बॉयज़’ के लिए जाना जाता है। उन्होंने बॉलीवुड की फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ में टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडे के साथ अभिनय किया है।

क्लाइव स्टैंडेन 

क्लाइव स्टैंडेन को उनकी हॉलीवुड फ़िल्मों और टीवी शो जैसे – वाइकिंग्स, एवरेस्ट, वॉल्ट, डॉक्टर हू और रॉबिन हूड में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। क्लाइव ने कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार अभिनीत बॉलीवुड फ़िल्म ‘नमस्ते लंदन’ में भी अभिनय किया है।

बेन किंग्सले

बॉलीवुड फ़िल्म में काम करने वाले अगले हॉलीवुड अभिनेता हैं बेन किंग्सले। हॉलीवुड में इनकी कुछ लोकप्रिय फ़िल्में हैं –  गांधी, शिंडलर्स लिस्ट, शटर आइलैंड, आयरन मैन 3, ए कॉमन मैन आदि। इन्होंने हिंदी फ़िल्म ‘तीन पत्ती’ में अमिताभ बच्चन, आर माधवन और श्रद्धा कपूर के साथ अभिनय किया है। फ़िल्म में वह एक ब्रिटिश गणितज्ञ की भूमिका में थे।

क्रिस्टोफर बी. डंकन


क्रिस्टोफर बी. डंकन, ‘द फर्स्ट फैमिली’, अमेरिकन सोल’, ‘द जैमी फॉक्सएक्स शो’ जैसी फ़िल्मों और टीवी शो का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने शाहरुख खान की फ़िल्म ‘माई नेम इज़ खान’ निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के रूप में छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पॉल ब्लैकथॉर्न


लगान फ़िल्म में ब्रिटिश क्रिकेट टीम के कप्तान एंड्रयू रसेल की भूमिका हॉलीवुड अभिनेता पॉल ब्लैकथॉर्न द्वारा निभाई गई थी। उनके डाइलॉग ‘तीन गुना लगान देना पड़ेगा’ को कैसे भुलाया जा सकता है। हॉलीवुड में उनकी कुछ लोकप्रिय फ़िल्में हैं – ए क्रिसमस कैरोल, द अमेरिकन जर्नी, ड्रेसडेन फ़ाइल्स एंड एरो, आदि।

मिश बॉयको


मिश बॉयको ने बॉलीवुड फ़िल्म ‘क्वीन’ में रूस की ओलेकेंडर की भूमिका निभाई थी जिसकी मुलाकात एम्स्टर्डम में उस शर्मीली अंडर-कॉन्फिडेंट लड़की से हुई थी जिसकी भूमिका कंगना रनौत ने निभाई थी। मिश बॉयको ‘ड्रैकुला अनटोल्ड’ और ‘राइज़ेन’ में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

सारा थॉम्पसन

सारा थॉम्पसन को ‘ब्रोकन विंडोज’, ‘ब्रुकलिन्स फाइनेस्ट’ और ‘बेबीसिटर वांटेड’ में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। प्रकाश झा द्वारा निर्देशित बॉलीवुड फ़िल्म ‘राजनीति’ में उन्होंने सारा जेनी कोलिन्स का किरदार निभाया था।

रेबेका ब्रीड्स

रेबेका ब्रीड्स ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में स्टेला की भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्होंने ‘स्लो मोशन’ में फरहान अख्तर के साथ नृत्य भी किया। प्रिटी लिटिल लार्स, द ओरिजिनल्स, आदि रेबेका के कुछ प्रमुख शो हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here