दिलीप कुमार और सायरा बनो, सलीम खान और हेलन सहित इन फेमस कपल्स की शादी के बाद नहीं हुई खुद की संतान!

0
97

दोस्तों बॉलिवुड के इन कपल ने एक-दूसरे से प्यार किया, शादी की और उनका अपना कोई बच्चा नहीं। हालांकि, इसके बावजूद वे अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। बॉलिवुड में कई ऐसे कपल हैं जो इस मामले में एक उदाहरण बन चुके हैं। इन कपल ने यह साबित किया कि हमेशा खुशहाल लाइफ का मतलब सिर्फ मां-बाप बनना और बच्चे पैदा करना ही नहीं है। आइए जानें, इंडस्ट्री के ऐसे ही कुछ कपल के बारे में।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी बॉलिवुड की बेमिसाल जोड़ियों में से एक है। साल 1966 में शादी के बंधन में बंधी इस जोड़ी को अपना कोई बच्चा नहीं है, लेकिन इस वजह ने कभी उन्हें दुखी नहीं होने दिया। एक बार दिलीप साहब ने कहा था कि यह बात गलत तरीके से सामने रखी गई है कि सायरा मां नहीं बन सकतीं। सच यह है कि शादी के 7 साल बाद 1972 में सायरा मां बनने वाली थीं। उन्हें बेटा होने वाला था जिसे प्रेग्नेंसी के 8वें महीने में हमने खो दिया।

मधुबाला और किशोर कुमार

बॉलिवुड की शानदार ऐक्ट्रेस मधुबाला ने लेजंड सिंगर और ऐक्टर किशोर कुमार से साल 1960 में शादी की थी। हालांकि, दोनों की यह शादीशुदा लाइफ बहुत ज्यादा चल नहीं पाई और उन्हें इस दौरान कोई बच्चा भी नहीं हुआ। बताया जाता है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही ऐक्ट्रेस को हार्ट से जुड़ी तकलीफ सामने आई और उन्हें प्रेग्नेंसी से बचने की सलाह दी गई थी। 23 फरवरी 1969 को मधुबाला ने आखिरी सांस ली।

अनुपम खेर और किरण खेर

अनुपम खेर और किरण खेर अपनी-अपनी पर्सनल लाइफ में रिलेशनशिप में धक्का खाने के बाद अपनी लव लाइफ को एक और मौका देने का फैसला लिया। दोनों ने साल 1985 में शादी रचाई। जहां किरण खेर को उनकी पहली शादी से एक बेटा है, वहीं अनुपम और किरण को इस शादी से कोई बच्चा नहीं। हालांकि अनुपम खेर ने इस बारे में एक बार बात करते हुए बताया था कि ऐसा नहीं कि वह अपना बच्चा नहीं होना मिस नहीं करते हैं। कई इंटरव्यू में अनुपम यह बात कबूल कर चुके हैं कि उन्हें अपने बच्चों की कमी बहुत खलती है, लेकिन इसमें मैं कुछ कर नहीं सकता। अनुपम और किरण ने कोशिश बहुत की, लेकिन उनका कोई बच्चा कंसीव नहीं हो सका। हालांकि, अनुपम यह भी स्वीकार करते हैं कि किरण के बेटे सिकंदर खेर उन्हें अपने पिता की तरह ही मानते हैं।

सलीम खान और हेलन

सलमान खान के पिता सलीम खान जिन्होंने पहले सलमा खान से शादी की थी, साल 1981 में उन्होंने हेलन से शादी रचाई। सलमा से जहां सलीम खान को तीन बेटे (सलमान खान, सोहेल और अरबाज ) हैं, वहीं एक बेटी (अलवीरा) भी हैं। वहीं हेलन से उन्हें कोई बच्चा नहीं। हालांकि, बाद में हेलन ने अर्पिता खान को गोद लिया और सलीम के सभी बच्चों को वह अपने बच्चों की तरह ही प्यार करती हैं।

जावेद अख्तर और शबाना आजिमी

बॉलिवुड में कई ऐसे कपल में एक नाम शबाना आजिमी और जावेद अख्तर का आता है। जावेद अख्तर को उनकी पहली पत्नी हनी ईरानी से दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हैं। शबाना की मां यह शादी नहीं चाहती थीं, लेकिन दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ चुके थे। बाद में शबाना ने अपना माता-पिता से इस रिश्ते के लिए काफी मिन्नतें कीं और जावेद ने हनी ईरानी से तलाक ले लिया। आज शबाना आजिमी के साथ शादी कर जावेद अख्तर खुशहाल लाइफ जी रहे हैं। इस कपल को अपना कोई बच्चा नहीं। शबाना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह मेडिकल रीजन से मां नहीं बन पाईं। बाद में उन्होंने खुद से कहा कि हर किसी को लाइफ में सबकुछ नहीं मिलता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here