टीवी जगत की वैंप्स ने हीरोइन से ज्यादा बटोरीं पॉपुलर्टी, ऐसा था इनका अभिनय की सच में डरने लगे थे लोग!

0
141

दोस्तों टीवी जगत में आज बहुत से सीरियल बनते हैं जिनके विषय कई बार बहुत अलग भी होते हैं। हालांकि कहानी फिल्मी हो तो फिर हीरो-हीरोइन की जिंदगी में जहर घोलने के लिए वैंप का होना भी जरूरी हो जाता है।आज चाहे कितनी ही एक्ट्रेसेज वैंप का किरदार निभा लें, लेकिन 90 के दशक में मशहूर हुई वैंप्स को कोई टक्कर नहीं दे सकता। खलनायिका बनकर इन एक्ट्रेसेज ने ना सिर्फ लोगों को डराया था बल्कि अपनी खूबसूरती का दीवाना भी बनाया था। तो चलिए आज आपको बताते हैं उन ऑइकोनिक वैंप्स के बारे में जिन्होंने टीवी की हीरोइनों का जीना कर दिया था मुश्किल।

कमौलिका

छोटे पर्दे पर खलनायिका के रुप में तो बहुत सी एक्ट्रेसेज आईं लेकिन कमौलिका को टक्कर देने वाला कोई नहीं हुआ। कमौलिका के किरदार में उर्वशी घर घर में फेमस हो गईं थीं। उन्होंने अनुराग और प्रेरणा की जिंदगी में इतनी परेशानियां खड़ी कर दी थी कि असल जिंदगी में भी लोग कमौलिका से डरने लगे थे। उर्वशी के इस किरदार की सबसे खास ये थी कि वो सिर्फ एक वैंप नहीं थी बल्कि उस जमाने की बेहद मॉडर्न लड़की थी जो अपनी बड़ी बिंदी और कातिलाना आंखों से ही लोगों के मन में खौफ पैदा कर देती थी।

रमोला सिकंद

इस शो ने टेलीविजन इंडस्ट्री को उसकी सबसे खतरनाक वैंप दी थी रमोला सिकंद। शो को रमोला जैसी खलनायिका के कारण गजब की टीआरपी मिली थी। सुधा चंद्रन के इस किरदार को फैंस ने इतना पसंद किया था कि शो के लीड स्टार को लगे भूल गए, लेकिन रमोला हर किसी को याद रही। रमोला को फेमस बनाने के लिए उनकी डिजाइनर साड़ी, कॉकटेल रिंग्स और ओवर साइज बिंदी का भी बड़ा हाथ था।

जिज्ञासा

टीवी शो ‘कसम से’ में तीन बहनों की कहानी दिखाई गई थी बानी, पिया और रानो, लेकिन इस शो की वैंप जिज्ञासा इन तीनों के ऊपर भारी पड़ गई थी। अश्विनी कालेसकर ने इस किरदार से सीरियल में जान फूंक दी थी। उन्होंने शो में ऐसी जबरदस्त एक्टिंग की थी कि लोग उनसे खौफ खाने लगे थे। उनके किरदार के कारण जिज्ञासा लुक भी बहुत फेमस हुआ था।

मंदिरा

टीवी के सबसे लंबे चलने वाले शो ‘क्योंकि सास भी बहू थी’ में मंदिरा बेदी ने मंदिरा नाम की वैंप का किरदार निभाया था। इस शो में जितनी अहमियत तुलसी और मिहीर को दी गई उतना ही खौफ लोगों ने मंदिरा से खाया। निगेटिव किरदार में मंदिरा ने बेहद ही शानदार रोल निभाया था और फैंस को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here