कांग्रेस का हाथ छोड़ उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में हुईं शामिल, बॉलीवुड फिल्म जगत पर सालो कर चुकी है राज़!

0
102

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर एक बार फिर चर्चाओं में हैं। बता दे की 2019 के लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा और कांग्रेस में शामिल हुईं थी और चुनाव भी लड़ा था जोकि वे हार गई थी और उनके शिवसेना में शामिल होने की खबरें आ रही थीं। उन्होंने महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना को ज्वॉइन कर लिया है।

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कभी बॉलीवुड पर राज करने वालीं उर्मिला मातोंडकर अब अपना ध्यान राजनीति में लगा रही हैं। बता दे की अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने बाल कलाकार के तौर पर फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। 1980 में श्रीराम लागू की मराठी फिल्म ‘जाकोल’ में पहली बार उन्होंने काम किया था। उस वक्त उनकी उम्र छह साल थी। साल 1983 में आई फिल्म ‘मासूम’ से उन्हें बड़ी पहचान मिली। फिल्म में उन पर फिल्माया गया गाना ‘लकड़ी की काठी, काठी पे घोड़ा’ सुपरहिट हुआ था।

वही अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने मुख्य अभिनेत्री के तौर पर 1989 में मलयालम फिल्म ‘चाणक्यन’ की। इसमें उनके अपोजिट कमल हासन थे। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। हिंदी फिल्मो में हीरोइन के रूप में उन्होंने पहली फिल्म ‘नरसिम्हा’ की। राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ उर्मिला के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई। उन्होंने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं। इनमें  ‘सत्या’, ‘दौड़’, ‘कौन’, ‘मस्त’, ‘जंगली’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘जुदाई’, ‘भूत’, ‘पिंजर’ और ‘एक हसीना’ सहित अन्य हैं। पर्दे पर वह आखिरी बार 2018 में फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में नजर आई थीं जिसमें उन्होंने आइटम नंबर किया था। उर्मिला मातोंडकर की इमेज एक बोल्ड अदाकारा की रही है।

बता दे की 2016 में उर्मिला ने 10 साल छोटे मोहसिन अख्तर मीर से शादी की, जो कि कश्मीर के एक मॉडल और बिजनेसमैन हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा और कांग्रेस में शामिल हुईं। उन्होंने मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव भी लड़ा लेकिन वह हार गईं। उर्मिला ने कुछ समय बाद ही कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया। अब वह शिवसेना में शामिल होकर नई पारी खेलने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here