जब जया बच्चन ने रेखा और अमिताभ के अफेयर पर दी थी प्रतिक्रिया, बोलीं- मेरी जिंदगी नर्क हो…

0
64

एक समय था, जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का नाम एक साथ लिया जाता था। दोनों की लव स्टोरी के किस्से आज भी सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहते हैं, जिसे फैंस काफी मजे के साथ पढ़ते हैं। रेखा और अमिताभ पहली बार फिल्म ‘दो अनजाने’ में एक साथ नजर आए थे, जो साल 1976 में रिलीज हुई थी। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। हालांकि, आज की तरह तब भी अमिताभ बच्चन अभिनेत्री जया के साथ शादीशुदा जिंदगी बिता रहे थे, लेकिन अभिनेता खुद को रेखा के करीब जाने से रोक नहीं पाए थे। इसी वजह से इस फिल्म के बाद दोनों के अफेयर की खबरें छन-छन कर सामने आ रही थीं।

इन खबरों के बीच, 70 के दशक में जहां सब रेखा और अमिताभ के बारे में बात कर रहे थे, तो वहीं अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन बिल्कुल अकेली पड़ गई थीं, क्योंकि उनके दुख और दर्द के बारे में किसी ने सोचा नहीं था। हालांकि, जया बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन के अफेयर पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इस दौरान जया बच्चन ने माना कि, अमिताभ बच्चन का नाम उनकी कई को-स्टार के साथ नाम जुड़ चुका है।

जया बच्चन ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि मैं एक ऐसे परिवार के साथ जुड़ी हूं जो रिश्ते निभाने में यकीन रखता है। आपको किसी भी बात को लेकर ज्यादा पजेसिव नहीं होना चाहिए। खासकर इस प्रोफेशन में, जहां आपको पता है कि यहां कुछ भी आसान नहीं होता। अगर वो सच में मुझे छोड़कर चला गया तो वो कभी मेरा था ही नहीं।

इसके आगे जब जया से पूछा गया था, क्या अपने पति के अफेयर की खबर सुनकर आप परेशान हुई थीं? इस पर जया ने कहा, ‘हम इंसान हैं और रिएक्ट तो करते ही हैं। अगर हम नकारात्मक बात बोल सकते हैं तो सकारात्मक भी बोल सकते हैं। हमें एक बार फिर से सारी चीजें पता कर लेना जरूरी है। समय हर जख्म भर देता है। अगर हम दुखी हैं तो दुखी हैं और खुश हैं तो खुश हैं।’

इंटरव्यू में जया से ये भी पूछा गया कि अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबर में कोई सच्चाई है या ये सिर्फ अफवाह है? इस सवाल का जवाब देते हुए जया ने कहा, ‘ये सच ही होगा। वो आजकल कहीं और हैं। एक कपल के तौर पर दर्शक उन्हें पसंद करते हैं। अमिताभ का नाम उनकी कई को-स्टार्स के साथ जुड़ा है। अगर सबके साथ ये सच होता तो हमारी जिंदगी नर्क हो जाती।’

आखिर में जया ने अमिताभ और रेखा के काम करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘वो दोनों अगर दोबारा साथ में काम करते हैं तो इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन ये सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए होगा। इसमें काम की कोई जगह नहीं होगी।’ बता दें कि, रेखा और अमिताभ आखिरी फिल्म ‘सिलसिला’ में नजर आए थे, जिसे रिलीज हुए लगभग 40 साल का समय बीत गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here